The Definitive Guide to रूखे ड्राई बालों को सिल्की और शाइनी बनाने के घरेलु नुस्खे और उपाय

Wiki Article



अगर आपके बालों में रूसी है, तो बालों की अच्छी सेहत के लिए इससे तुरंत छुटकारा पाना बेहद जरूरी है। क्योंकि रूसी की वजह से न केवल बाल रूखे-सूखे और बेजान हो जाते हैं बल्कि झड़ने भी लगते हैं। इसीलिए खीरे का रस और नींबू का घरेलू नुस्खा जरूर ट्राई करें और फिर देखिए कैसे आपके बाल सॉफ्ट-सॉफ्ट से हो जायेंगे। क्योंकि खीरे में ऐसे तत्व मौजूद होते हैं, जो बालों को ताजगी प्रदान करते हैं और नींबू में मौजूद तत्व बालों से रूसी व गन्दगी निकालने में मददगार साबित होते हैं। आइए जानते हैं कैसे –

इन हेयर मास्क टिप्स को इस्तेमाल करके आपको रूखे बालों से छुटकारा नहीं मिल सकता है।

स्मूद, शाइनी ग्लास स्किन के लिए ट्राई करें चिया सीड्स से बना ये फेस पैक

दो चम्मच नीम की पत्तियां। (और पढ़ें - नीम के फायदे)

डॉक्टर से जानिए क्या होता है जब आप चटकाते हैं उंगलियां, कहीं यह आदत जोड़ों के दर्द की वजह तो नहीं बनती 

बालों को सिल्की, शाइनी और चमकदार बनाने के लिए हेयर मास्क लगाना भी बहुत जरूरी है। हेयर मास्क न सिर्फ बालों को बल्कि स्कैल्प की कंडीशन में भी सुधार करता है। इससे बाल और स्कैल्प हाइड्रेट बने रहते हैं, साथ ही बालों को नमी भी मिलती है। आपको हफ्ते में एक बार हेयर मास्क जरूर अप्लाई करना चाहिए। हेयर मास्क से बाल न सिर्फ सिल्की, चमकदार बनते हैं, बल्कि बालों को प्रोटीन भी मिलता है। इससे बाल मजबूत बने रहते हैं और टूटने की संभावना कम हो जाती है। बालों को सिल्की और चमकदार बनाने के लिए आप एलोवेरा, केला, दही, अंडा, नारियल का तेल और सेब के सिरके से बने हेयर मास्क अप्लाई कर सकते हैं।  

It seems like you have been misusing this attribute by likely also quickly. You’ve been quickly blocked from applying it.

दोस्तों यह तो है रूखे सूखे बालों का इलाज की जानकारी । लेकिन यदि आपके बाल बार-बार रूखे सूखे हो जाते हैं और बालों की नमी को जाती है तो आपको नीचे दी हुई जानकारी अवश्य पढ़नी चाहिए ।

दोनों चीज़ों को एक कटोरी में मिला लें।

एक कटोरे में इन सभी को अच्‍छी तरह से मिलाएं। अपने बालों को अलग-अलग हिस्‍सों में बांटे और फिर इस पेस्‍ट को बालों की जड़ से लेकर पूरे बालों में लगाएं। लगभग आधा घंटे के बाद रेग्‍यूलर शैम्‍पू से अपने बालों को धो लें। यह हेयर मास्‍क शुष्‍क बालों के लिए बहुत ही प्रभावी घरेलू उपचार माना जाता है।

(और पढ़े – बालों को खूबसूरत बनाने के लिए अंडे का मास्क करें इस्तेमाल…)

अब इसमें पानी मिलाएं जिससे कि एक मुलायम पेस्ट तैयार हो जाए।

टैन हटाने के read more लिए कियारा आडवाणी यूज करती हैं ये सिंपल चीज, ग्लोइंग स्किन के लिए भी है यूजफुल

Your browser isn’t supported anymore. Update it to obtain the best YouTube experience and our latest functions. Find out more

Report this wiki page